অসম আদিত্য - দেশ-জাতিৰ অতন্দ্ৰ প্ৰহৰী
শেহতীয়া খবৰ
টোকিও অলিম্পিক্সে নীরজ চোপড়ার কোচের পারফরম্যান্সে খুশি নয় অ্যাথলেটিক্স ফেডারেশন অফ ইন্ডিয়া (এএফআই)-ৰাজ্যত প্ৰদান কৰা হ’ল ২ কোটি ভেকচিনৰ ড’জ-ৰাজ্যত প্ৰদান কৰা হ’ল ২ কোটি ভেকচিনৰ ড’জ-মাজুলীৰ ভেকেলী চাপৰিত উদ্ধাৰএটা মৃতদেহ, মৃতদেহটো ডাঃ বিক্ৰমজিৎ বৰুৱাৰ বুলি সন্দেহ কৰা হৈছে-অসম সাহিত্য সভাৰ প্ৰাক্তন সভাপতি তথা বিশিষ্ট সাহিত্যিক ড০ লীলা গগৈৰ সহধৰ্মিনী চন্দ্ৰপ্ৰভা গগৈৰ দেহাৱসান-মেঘালয় (Meghalaya)ৰ কংথং গাওঁখনক শ্ৰেষ্ঠ পৰ্যটন গাঁও শ্ৰেণীত মনোনীত কৰা হৈছে-टोक्यो पैरालंपिक में कमाल दिखाने वाले खिलाड़ियों की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात-নিমাতীঘাটৰ পৰা ব্ৰহ্মপুত্ৰৰ বুকুৰে মাজুলী (Majuli)লৈ প্ৰথমবাৰৰ বাবে চলিল অত্যাধুনিক ৰো-পেক্স (Ro-Pax)জাহাজ-ট্ৰেক্ট্ৰৰ (Tractor) বিতৰণত বাধা মুখ্যমন্ত্ৰীৰ-NIRF-এ প্ৰকাশ কৰিলে দেশৰ সৰ্বশ্ৰেষ্ঠ শিক্ষানুষ্ঠানৰ তালিকা

पीएम नरेंद्र मोदी ने भारतीय महिला हॉकी टीम (Indian Women Hockey Team) से फोन पर बात की, पीएम ने महिला हॉकी प्‍लेयर्स का हौसला बढ़ाया.

0

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शुक्रवार को टोक्‍यो ओलिंपिक खेलों में चौथे स्‍थान पर रही भारतीय महिला हॉकी टीम (Indian Women Hockey Team) से फोन पर बात की. रानी रामपाल (Rani Pampal) की टीम से बात करते हुए पीएम ने महिला हॉकी प्‍लेयर्स का हौसला बढ़ाया. उन्‍होंने तीसरे और चौथे स्‍थान के लिए हुए मैच में ब्रिटेन से मिली हार के बाद दुखी प्‍लेयर्स का हौसला बढ़ाते हुए कहा, ‘रोइए मत, आपका पसीना देश की करोड़ों बेटियों की प्रेरणा बन गया है.’ पीएम ने जब महिला हॉकी टीम को फोन किया तो कप्‍तान रानी रामपाल ने उन्‍हें नमस्‍कार किया. रानी ने हौसला बढ़ाने के लिए प्रधानमंत्री को धन्‍यवाद भी दिया.टोक्‍यो ओलिंपिक में तीसरे और चौथे स्‍थान के लिए आज हुए मुकाबले में भारत को ब्रिटेन की महिला टीम से 3-4 की हार का सामना करना पड़ा. इससे पहले, पीएम ने एक ट्वीट करके भी हॉकी टीम के प्रदर्शन पर गर्व जताया था. उन्‍होंने ट्वीट में लिखा-हम बारीक अंतर से मेडल चूक गए लेकिन यह टीम इंडिया की भावना को दर्शाता है, जहां हम अपना सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन देते हैं. यह सफलता देश की बेटियों को हॉकी को अपनाने और इसमें उत्‍कृष्‍ट प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करेगी. इस टीम पर हमें गर्व है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.